Ranu Mandal Success Story in Hindi

रानू मंडल सक्सेस स्टोरी इन हिंदी (Ranu Mandal Success story in hindi)

Ranu Mandal Success Story in Hindi
Ranu Mandal Success Story in Hindi

हेलो दोस्तों 

दोस्तों सोशल मीडिया की ताकत है ! की वह किसी को भी रातो – रातो एक star बना सकता है. इसका सबसे अच्छा Example है ! रातो – रातो railway station से Bollywood का सफर तय करने वाली Singer रानू मंडल ( Ranu Mandal ) की जो कुछ दिनों पहले पेट पालने के लिए रेलवे स्टेशन पर गाय करती थी !

लेकिन एक दिन अतीन्द्र चक्रवाती नाम के एक शख्स ने उनके टैलेंट को पहचान कर जाना और फिर उनके गाने को record करके social media पर शेयर किया !

हलाकि यह पर किसी को इतनी उम्मीद नही थी ! की अतिन्द्र के दवार शेयर किया गया ! यह video इतने जल्दी वायरल हो जायेगा ! और किसी की जिंदगी बदल देगा।  

धीरे – धीरे रानू मंडल का’गाना इतना शेयर हुआ कि रातो – रातो आम लोगो की साथ – साथ बहुत सारे celebrity ने उनकी तारीफ की और इसके बाद ही रेलवे प्लेटफार्म पर गाने वाली रानू मंडल ने अचानक ही बॉलीवुड का सफर तय कर लिया ! 

और हालि में उन्हें हिमेश रेशमिया ( Himesh Reshmiya ) ने उनकी Up coming Film Happy Hardy And Heer में गाते हुए देखा जा सकता है ! 

हलाकि इस पूरे घटना के बाद से हर कोई यह जाना चाहता है ! कि रानू मंडल है कौन ? चलिए आज के इस आर्टिकल के जरिए मै आपको उनके जीवन के बारे में विस्तार से बताता हूँ !

रानू मंडल जीवन परिचय इन हिंदी -( Ranu Mandal Biography in hindi )

दोस्तों रानू मंडल बंगाल की नदिअ जिले की रानाघाट की रहने वाली है ! और उनकी शादी मुंबई में रहने वाले बाबू मंडल से हुई थी ! लेकिन दुर्भाग्य से उनके पति का जल्दी ही दिहंत हो गया। इसके बाद से वह रानाघाट में आके रहने लगी। हलाकि वापस आने पर उनके घर वाले ने उनका बिलकुल भी सप्पोर्ट नही किया ! यही वजह थी. कि वह अपना पेट पालने के लिए उन्हें कुछ न कुछ करना था !

20 साल की उम्र में एक club में वह gaan गाने का काम करने लगी ! और उनका कहना है. की कुछ लोग उनके आवाज को खूब पसंद किया करते थे। वह पर लोग उन्हें रानी बॉबी ( Rani Baby )कहकर बुलाया करते थे ! 

लेकिन समाज और परिवार के दबाव के चलते उन्हें यह काम मजबूरन छोड़ना पड़ा ! और फिर रानू मंडल के सामने ऐसी समस्या आ गई की उनके पास खान तक के पैसे नही थे ! 

फिर कैसे भी करके अपने आप को जीवित रखने के लिए रानू ने Railway station पर गाना – गान शुरू कर दिया ! और दोस्तों हालि में SONY TV पर गाने वाले Singing Reality Show Superstar Singer खास मेहमान बनकर पहुँची रानू से show के host ने यह पूछ की आप रेलवे स्टेशन पर इस तरह गाना क्यों गाती थी ! 

फिर रानू ने हॅसते हुआ यह कहा की मै railway station पर इसीलिए गाती थी ! की क्युकी मेरे पास रहने के लिए घर नही था, और गाना गा कर मै अपना पेट भरती थी ! क्युकी गाना को सुनकर कोई बिस्किट यह कुछ पैसे दे जाता था ! 

यह तक की उनकी बेटी भी उनका साथ छोड़कर चली गई थी ! क्युकी उसे अपने माँ के कामो से शर्म आने लगी थी ! और फिर इसी तरह से ही कई सालो तक रानू ने रेलवे स्टेशन पर गाना गाते हुए अपना पेट पला ! 

[1 ] अगर आप हमारे साथ जुड़ना चाहते है,तो आप जुड़ सकते है क्लिक करे [2 ] मोटिवेशनल स्टोरी पढ़े हिंदी में

ऐसे बदली रानू मंडल की किस्मत इन हिंदी –

रानू मंडल और अतिन्द्र चक्रवाती
रानू मंडल और अतिन्द्र चक्रवाती

लेकिन दोस्तों कहते है ! की अगर किसी के अंदर सच में टैलेंट है। तो वह कभी न कभी बाहर जरूर आकर ही रहेगा ! ऐसे ही हुआ रानू मंडल के साथ रानू का गाने का video रानाघाट railway station पर अतिन्द्र चक्रवाती एक शख्स ने गाने का video record करके social media पर शेयर किया !

और फिर यह गाना देखते ही देखते 21 जुलाई 2019 को वायरल हो गया ! फिर यह से रानू मंडल रातो – रातो फेमस हो गई ! और इसके बाद से कई फिल्म प्रोडक्शन हॉउस बंगाल के लोकल क्लब और इसे तरह कई ऐसे अलग – अलग जगहों से ऑफर आने लगे ! रानू मंडल को.

और इस तरह से देखते ही देखते सोशल मीडिया के वजह से रानू पूरे भारत में पहचान बना ली। और हालि में मशूहर सिंगर हिमेश रेशमिया के up coming film Happy Hardy And Heer के लिए उन्होंने के गाना भी रिकॉर्ड किया है ! 

और यह गाना भी लोगो के बीच मीडिया पर खूब शेयर किया गया है ! इसके आलाव कई Singer Reality show में उन्हें इन्वाइट किया गया ! 

और दोस्तों रानू की बढ़ती हुई पॉपुलरटी देखर अब उनकी बेटी भी उनके साथ आ गई है ! इस पर रानू ने कहा की यह मेरी दूसरी जिंदगी है।

अंत में आपसे यही कहना चाहत हूँ ! की रेलवे स्टेशन पर गाना गा कर गुजरा करने वाले रानू को आखिरकर वह मुकम मिल गया है ! जिसकी वह सच में हक़दार थी ! और उनकी कहानी से हम सब को भी inspire होना चाहिए ! 

उम्मीद करता हूँ की आपको भी रानू मंडल की यह स्टोरी आपको जरूर पसंद आई होगी ! अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे सोशल मीडिया तथा अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. जिससे उन्हें रानू मंडल सक्सेस स्टोरी के बारे में पता चले !

रानू मंडल का कुछ वायरल गाने जिसके कारण फेमस हुई :-

इसे भी पढ़े –

[1 ] हिमेश रेशमिया कौन है,जाने विस्तार से हिंदी में [2 ] रानू मंडल के जीवन से जुडी और भी बाते जाने विस्तार से [3 ] अरुण जेटली के जीवन परिचय जाने हिंदी में

अगर आप हमारी website के लिए कुछ लिखना चाहते है ! तो लिख सकते है. पेड तथा फ्री दोनों में उपलब्ध है ! नीचे लिंक आपको मिल जायेगा। और हमे subscribe करना न भूले ! जिससे हम आपके लिए एक और सक्सेसफुल स्टोरी या मोटिवेशनल स्टोरी इन हिंदी में जल्दी लेकर आयेगे।

लिंक

—- थैंक्स फॉर रीडिंग —–

You may also like...

Leave a Reply